Friday, January 22, 2010

Jokes on husband-wife

5)
एक रोज संता ने अपने दोस्त बंता को कान में बाली पहने हुए देखा. चूंकि बंता बहुत ही सादगी पसंद इंसान था और किसी भी तरह के फैशन से परहेज रखता था इसलिए संता से पूछे बिना रहा नहीं गया.
संता - यार तूने ये कान में बाली पहनना कब से शुरू किया ?
बंता - जब से मेरी बीवी मैके से वापिस आयी है.
संता - तो क्या वो मैके से तेरे लिए बाली लेकर आयी है ?
बंता - नहीं, ये बाली उसने मेरे बिस्तर से बरामद की है.......

5)
एक आदमी एक गली से गुजर रहा था कि अचानक एक आवाज आई - रुको ! रुक जाओ ! अगर तुमने एक कदम भी आगे बढ़ाया तो एक ईंट तुम्हारे सिर पर गिरेगी और तुम मर जाओगे।
आदमी ठिठक कर रुक गया। तभी सनसनाती हुई एक ईंट ठीक उसके आगे आकर गिरी। आदमी ने आवाज देने वाले की तलाश में चारों तरफ देखा पर कोई नजर नहीं आया।
आदमी आगे बढ़ गया। जब वह सड़क पार करने ही वाला था कि वही आवाज एक बार फिर गूंजी - रुक जाओ ! अगर एक कदम भी आगे बढ़ाया तो एक कार तुम्हें कुचल देगी।
आदमी फिर रुक गया। तभी एक कार बेतहाशा भागती हुई लगभग उसे छूती हुई निकल गई। अब आदमी से नहीं रहा गया।
उसने पूछा - कौन हो तुम ?
आवाज आई - मैं आपका सेवक और रक्षक देवदूत हूं । मेरा काम आपको मुसीबतों से बचाना है।
आदमी - ओह! अच्छा ! ...... कम्बख्त तुम उस वक्त कहां मर गए थे जब मेरी शादी हो रही थी .....


5)
भारतीय नारियां अपने पति को "एजी" कहकर पुकारती हैं. जानते हैं क्यों? क्योंकि भरे बाज़ार में "अबे गधे" कहकर तो नहीं पुकार सकती न ! इसलिए Short Form का इस्तेमाल करती हैं!!!


5)
पत्नी - चलो आज बाहर घूमने चलते हैं । और हां, गाड़ी मैं ड्राइव करूंगी ।

पति - अच्छा ! इसका मतलब जाएंगे कार में और आएंगे अखबार में ..... 


5)
आदमी शादी क्यों करता है ?

आदमी शादी इसलिए करता है ताकि मरने के बाद यदि वह स्वर्ग में जाए तो अच्छा अनुभव करे और यदि नर्क में जाए तो अपने घर जैसा अनुभव करे .....

5)
पति - हिप्नोटाइज करना क्या होता है ?
पत्नी - किसी को अपने कंट्रोल में करके अपनी मर्जी के काम करवाना ।
पति - चल झूठी ! उसे तो शादी कहते हैं ,,,,,

5)
पति-पत्नी में झगडा हो रहा था। पत्नी सुबकते हुए बोली - काश मैंने अपनी मां की राय मानी होती और तुमसे शादी न की होती ।
पति - क्या .... ? तुम्हारा मतलब तुम्हारी मां ने तुम्हें मुझसे शादी न करने की राय दी थी ?
पत्नी - और नहीं तो क्या ?
पति - हे भगवान ! और मैं आज तक उस औरत को कितना गलत समझता था .......

5)
एक आदमी एक खतरनाक शेरनी खरीदकर घर ले आया। उससे उसकी इस अनोखी खरीद की वजह पूछी गई तो उसने उदास स्वर में बताया - पिछले महीने मेरी बीबी चल बसी। अब उसके बिना घर बड़ा सूना सूना लगता है मुझे .....


5)
संता की नई-नई शादी हुई थी लेकिन फिर भी उसे शाम को घर जाने की कोई जल्दी नहीं रहती थी। वह देर तक ऑफिस में बैठा रहता।
एक दिन उसके बॉस ने उससे कारण पूछा तो संता ने जवाब दिया - बात यह है सर कि मेरी पत्नी भी नौकरी करती है और हम दोनों में से जो भी घर पहले पहुंचता है खाना उसे ही बनाना पड़ता है .....


5)
संता - यार मेरी बीबी की याददाश्त बहुत खराब है ।
बंता - क्यों ? क्या वह हर बात भूल जाती है ?
संता - नहीं । बल्कि उसे हर बात याद रहती है .....

5)
थप्पड़ मारने से नाराज पत्नी से पति ने कहा - आदमी उसे ही थप्पड़ मारता है जिसे वो प्यार करता है ।
पत्नी ने पति को दो थप्पड़ मारे और बोली - आप क्या समझते हैं मैं आपसे प्यार नहीं करती .......

5)
कौन कितना बड़ा कंजूस है, इस बात को लेकर संता और बंता में बहस हो रही थी।
संता - मैं इतना कंजूस हूं कि अपने हनीमून के लिए मैं अकेला ही चला गया और आधे पैसे बचाए ।
बंता - अजी ये भी कोई कंजूसी हुई । मेरी सुन।  मैंने हनीमून के लिए अपनी बीबी को अपने दोस्त के साथ भेज दिया और पूरे पैसे बचाए .....

5)           
एक अंग्रेज सिपाही, जिसकी बीबी बहुत खूबसूरत थी, को अचानक लड़ाई के मैदान से बुलावा आ गया। उसकी गैरमौजूदगी में उसकी बीबी कहीं किसी और से आंखे चार न कर बैठे इस डर से उसने अपनी बीबी को एक कमरे में बन्द किया और चाबी अपने एक विश्वासपात्र मित्र को देकर कहा - मैं युध्द में भाग लेने जा रहा हूं। यदि मैं दस दिनों तक नहीं लौटूं तो तुम इस चाबी से ताला खोलकर उसे आजाद कर देना ।
इतना कहकर वह चल दिया।
अभी वह थोड़ी ही दूर पहुंचा था कि उसने देखा उसका मित्र घोड़े पर सरपट दौड़ता हुआ उसे आवाज देता हुआ चला आ रहा है।
मित्र पास आते ही चिल्लाया - धोखेबाज ! तू मुझे गलत चाबी देकर जा रहा है। इससे तो ताला खुल ही नहीं रहा ......

5) 
तीन शराबी एक शराबखाने में बैठे पी रहे थे। उनमें से दो इस बात पर शेखियां बघार रहे थे कि कौन अपनी बीबी पर कितना रौब जमाता है। तीसरा चुपचाप बैठा उनकी बातें सुन रहा था। कुछ देर बाद उन दोनों ने तीसरे से पूछा - यार, तू भी तो कुछ बता ? कहीं तू अपनी बीबी से डरता तो नहीं ?
तीसरे आदमी ने कहा - अरे, कैसी बात करते हो ? मेरा अपनी बीबी पर पूरा कंट्र्र्र्रोल है । अभी कल ही की तो बात है, मेरी बीबी मेरे सामने घुटनों के बल चल कर आई ....
उन दोनों की की आंखे फैल गईं - वाह क्या बात है ! ये हुई न मर्दों वाली बात ! फिर क्या हुआ ?
तीसरा आदमी -  फिर वह मुझसे बोली, ''अब बिस्तर के नीचे से बाहर निकलो और मर्द की तरह मुझसे लड़ो ... ''

  • एक दंपत्ति की शादी को साठ वर्ष हो चुके थे। उनकी आपसी समझ इतनी अच्छी थी कि इन साठ वर्षों में उनमें कभी झगड़ा तक नहीं हुआ। वे एक दूजे से कभी कुछ भी छिपाते नहीं थे। हां, पत्नी के पास उसके मायके से लाया हुआ एक डब्बा था जो उसने अपने पति के सामने कभी खोला नहीं था। उस डब्बे में क्या है वह नहीं जानता था। कभी उसने जानने की कोशिश भी की तो पत्नी ने यह कह कर टाल दिया कि सही समय आने पर बता दूंगी।
    आखिर एक दिन बुढ़िया बहुत बीमार हो गई और उसके बचने की आशा न रही। उसके पति को तभी खयाल आया कि उस डिब्बे का रहस्य जाना जाये। बुढ़िया बताने को राजी हो गई। पति ने जब उस डिब्बे को खोला तो उसमें हाथ से बुने हुये दो रूमाल और 50,000 रूपये निकले। उसने पत्नी से पूछा, यह सब क्या है। पत्नी ने बताया कि जब उसकी शादी हुई थी तो उसकी दादी मां ने उससे कहा था कि ससुराल में कभी किसी से झगड़ना नहीं । यदि कभी किसी पर क्रोध आये तो अपने हाथ से एक रूमाल बुनना और इस डिब्बे में रखना।
    बूढ़े की आंखों में यह सोचकर खुशी के मारे आंसू आ गये कि उसकी पत्नी को साठ वर्षों के लम्बे वैवाहिक जीवन के दौरान सिर्फ दो बार ही क्रोध आया था । उसे अपनी पत्नी पर सचमुच गर्व हुआ।
    खुद को संभाल कर उसने रूपयों के बारे में पूछा । इतनी बड़ी रकम तो उसने अपनी पत्नी को कभी दी ही नहीं थी, फिर ये कहां से आये?
    ''रूपये! वे तो मैंने रूमाल बेच बेच कर इकठ्ठे किये हैं ।'' पत्नी ने मासूमियत से जवाब दिया।

No comments:

Post a Comment